Internet se Paise kaise Kamaye Full Guide in Hindi

Aajka ka zamana Internet ka hai or iski jarurat bahut badi hai. Kyunki internet par har kaam kiya jasakta hai isme se ek kaam hai internet se paise kamana jo jayda tar logo ko pata nhi hota hai. Aap ye post padhe rahe hai iska matalab aapko bhi ye janna hai internet se paise kaise kamate hai. To aap sahi jagha par hai kyunki aaj ke post me aap iske bare me details me janege.

Sabse phele to aapko kuch baaton ko dhiyan me rakhna hoga. Kyun ki aap internet se paisa kamana chate hai to aap me Hardwork, Sabar or humesha naya sikhne ki bhukh hona jaruri hai. Ager aapme inme se koi bhi chize ki kami hai to aap internet se paise kama nhi sakte. Ager aapme ye teeno goon hai to aapko internet se paise kamane me koi rokh nhi sakta.

Ab baat karte hai internet par kaam kya kare. Ye bhi bahut hi aasan hai bas aapko Computer ka basic knowledge hona cahiye mera kahene ka matalab aapko computer use karna aana cahiye. Ab aap ye post padhe rahe hai to aapko computer or internet ka knowledge ache hoga hi. to chalo jante hai Internet se paise kaise kamate hai.

Internet se Paise kaise Kamaye Full Guide in Hindi me Help

Internet se Paise Kaise Kamaye full Guide in Hindi.

Internet par paise kamane ke liye aapke pass sabse phele ek Email ID hona jaruri hai. Fir chahe wo Gmail, Orkut, Yahoo par bani ho ya kisi or par bani ho. Email ID kr bager aap Internet par koi bhi kaam nhi kar sakte. Email id kitni important hai ye aapko ache se samjh me aagaya hoga. Ager aapke pass Email ID nhi hai to aap wo banale.

Ab aapko ek Blog banani hai. Iske liye aap www.blogger.com par jaye or apne Gmail account se Singin kare. Iske baad aapko Blog Create karna hai jo free me hota hai. Blog create karne se phele aapko kuch baate yaad rakhni hai. Jaise ki aapko ek acha sa naam rakhna hai apne blog ka jo jayda bada bhi nhi hona cahiye or sath hi yaad rakhne me aasan hona cahiye.

Dusri baat aapko phele ye deside kar lena chahiye ki aap kis topic yani subject par blog create kar rahe ho kyunki aapko use subject par humesh kuch new likhte rahena hoga or us subject par likhte samay aapko bore bhi nhi hona cahiye. Ye tabhi ho sakta hai jab aapka choice kiya hua subject me aapko interest ho. Fir bhi mai aapko kuch subject ki list bata deta hu jis par aapko blog create karna chahiye.

  1. Technology.
  2. Health.
  3. Education info.
  4. Beauty tips.
  5. Fashion designing.

Blog Create karne ke baad aapko apne blog ke setting ko ache se setup karna hai. Iske baad aapko apne blog ko Website me convert karna hai. Jo bahut hi jaruri hai internet se paise kamane ke liye. Blog ko Website me convert karne ke liye aapko ek Domain Buy karna hoga. Iske liye aap Godaddy se Domain buy kar sakte hai jo bahut hi kam price me domain deti hai. Jo first time Godaddy se domain buy kar hai usko 99 rupaye me Domain milta hai.

Domain ko buy karke apne blog par setup karne ke baad aapka blog website me convert ho jayega ab aapka blog ek professional website ki tarha dikhai dega. Ab aap internet se paise kamane ke liye puri tarha tayar hai. Apne blog ko or professional banane ke liye aap Mobile Friendly Blogger Template upload kare. Ye template bahut hi ache hote hai or free bhi hote hai ager aap paise kharcha karna chate hai to aap paide Template buy kar sakte hai jo sabse better hote hai.

Internet se paise kamane ke liye abtak humne 2 step complete kardiye hai. Ek hai blog create karna or dusri step hai blog ko domain lagake professional website me convert karna. Ab aap 3rd step karne wale hai jo most important hai internet se paise kamane ke liye wo hai unique quality content post jo SEO ko follow karke likhe ho.

Mera kahene ka matalab hai ki aapko roze ek Post likh ke publish karni hai. Jo kahi se Copy kiye hui nhi honi cahiye. Matalab aapko jo post likhni hai wo apne jubani likhni hai. Post me kam se kam 300 word ka use karna hai sath hi kam se kam ek image ka use karke post likhni hai. Or ek most important baat post ko meaning full likhne ke sath hi spelling sahi likhna. Aisa aapko roz karna hai yani aapko roze ek post publish karna hai.

Post publish karne se aap internet se paise kamana start nhi kar sakte internet se paise kamane ke liye aapke website par traffic aana bahut jaruri hai. Yani visitors aana jaruri hai. Iske liye aapko apne blog ko Google, Bing or yandex webmaster tools me submit karna hoga jiske baad aapki site Search Engine me Show hone lagegi. Iske alawa aapko Social Site par apne blog ka roz pramotion karna hoga.

Roz post publish karke us post ko promote karne se aapke blog par ek manth me achi traffic aane lagegi yani visitors aane lagege. Iska matalab ab aap internet se paise kamane ke final step par hai. Final step me aapko Adsense account create karke usme apne blog ko submit karna hai. Jaise hi AdSense aapke blog ko Approval deta hai aapko Adsense ke ads apne blog par lagane hai.

Adsense ads apne blog par lagate hi aapka paise kamana start ho jayega. Jab bhi koi visitors aapke blog par lage ads par click karega aapko us click ke AdSense paise dega.

To Dosto ab aap jaan chuke hai ki internet se paise kaise kamate hai. Mai apni next guest post me aapko ek or tarika bataunga jo internet se paise kamane ka best tarika hai.

Ye ek guest post hai mera naam Shaikh Muneer mai www.ijankari.com ka author hu jaha par aapko internet, blog tutorial, make money se related jankari hindi me milegi.

Aapko ye jankari kaisi lagi ? Koi sawal ya sujhav ho to aap hume comment karke puch sakte hai..

Ye ek Guest Post hai HMH.pe or agar aap bhi apni Guest Post karna chate hai to yaha click kare.

Dusri Guest Post padne ke liye yaha click kare

Ye Bhi Pade:

Let's block ads! (Why?)

IFTTT

Put the internet to work for you.

Turn off or edit this Recipe

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.