New Post Likhne ke Liye Post Ideas kaha se laye: HMH Top Tips

Hello Blogger, Ye Post un Bloggers ke liye hai jinka phele se blog hai or agar aap unme se hai jo blog banane ka soch rahe hai to bhi ye post aapko jarur puri read karna chaiye.

Mene apni pichli post me blogging ke faide or nuksan kya kya hai unke ware me bataya tha, par ek or chij hai jiske ware me agar sahi jankari naa ho to aap blogging me fail ho sakte hai.. Mere khene ka kya matlab kya hai aap aage read karte rahiye samaj jayege 😉

Jo mere sath hota tha wo hi me manta hu aapke sath bhi hota hoga, wo ye ki bhut war aesa ho jata hai ki hame samaj nahi aata ho ki post kis topic par likhe.. Mind me aata hoga yaar ye to sab phele se likh huaa hai ya kuch idea aese aate hoge jinke upar aap phele se post likh chuke hai to ab aese me kya kare. or iss karan aap koi post nahi likh pate hoge..

Regular Post karna kitni jaruri hai uski detail Post bhi me phele share kar chuka hu, aapko wo bhi jarur read karna chaiye..

Mujese bhut logo ne ye sabal pucha bhi hai ki ham Post ke liye idea kaha se laye q ki sabhi post to phele se likhi hui hai, ya me idea kaha se lata hu.. to aaj me aapko iss post ke aapki iss dikkat ko solve karne wala hu.. agar aapne iss post ko read kiya to iske baad aapko kabhi ye nahi sochna padega ki yaar ab kis topic par post likhuu, q ki aapke pass post likhne ke liye topics ki bharmar hogi..

Blogging me Fail hone ka ye sabse bada karan hai, Q ki samaj hi nahi aata kis topic par post likhe or wo post dalna band kar dete hai. to chaliye is problem se kese nipta jaye jante hai.

New Post Likhne ke Liye Post Ideas kaha se laye HMH Top Tips

Apne Blog ke liye Post Ideas lane ke tarike

Blog ke liye Post Ideas lane ke tarike batane se phele ek baat jo me hamesa bolta hu wo fir bolna chahuga, agar aap jis topic par blog banaya hai aapka khud ka usme interest nahi hai to aap lambe time tak blogging nahi kar payege.

Sabse important agar aap ek blogger hai to aapke mobile me important app to hona hi chaiye, unme se ek hai Google Keep.. ye mera favorite app hai .. Jab bhi muje koi Idea aata hai, me usko note kar leta hu taki bhulu naa.. Aap Kisi bhi App ka use kare ya fir aap koi dairy ka bhi use kar sakte hai.. main hai ki jab bhi aapko koi idea aaye aap usko turant kahi likh kar rakh le..

Ab Chaliye dekh lete hai Post Ideas kaha se le sakte hai New Blog Post likhne ke liye:

1# Hamesa Bilkul basic se soche

khene ka matlab hai agar aap kisi bhi topic par likhte hai to bilkul basic se soche to aap dekhe ki bhut si aesi chije hai jo logo ko nahi pata hoti.. Aapne jab new start kiya hoga to aapne dekha hoga ki aapko kya kya nahi pata tha or kaise kaise aapne sikha.. khene ka matlab hai jo dikkat aapko aai ya jo aapko nahi aata tha, issi trha or bhi log hai hai jinhe wo nahi aata hai.

Jese aap HMH.pe dekhte hoge agar aap regular visitor hai to ki kuch post bhut hi jada basic hoti hai.. par agar dekha jaye to jisko bilkul bhi jankari nahi hai wo uske liye bhut jada usefull sabit hoti hai.. jese example : EMail Account kaise Banaye

Aapka Blog kisi bhi topic par ho, aap kisi bhi topic par soche post likhne ke liye bilkul basic se soche.. aapke mind me bhut se ideas aa jayege.

2# Apne Visitor se Connection banaye

Aap Post likhte hoge, or aapki site par visitor bhi aate hoge.. aap New Post ka Idea generate karne ke liye apne visitor ki help le sakte hai.. jese mene iss post me li..

mujse pucha gaya ki ham post ke liye idea kaha se laye to me uska jabab iss post ke jariye de raha hu..

Tikh issi trha aap apne visitor ke sabalo ke jabab post likh kar de sakte hai, aap unse feedback le sakte hai..

Har post me aap apne visitor se puche ki unko aapki ye jankari kesi lagi, taki wo unke sabal or sujab jo bhi hai wo aapse share kare.

Aap EMail ke jariye bhi contant kar sakte hai..

Note: agar aapko HMH.pe ke liye koi sujab ya koi sabal hai to aap muje email kar sakte hai Admin@RohitMewada.com

3# Idea le Other Blog se

Iss Point me sabse phele clear kardu, mera ye matlab nahi hai ki kisi ne phele se kisi topic par post likhi hai to aap bhi ussi topic par post likhe.. ye galti bhut se blogger karte hai or fir uske hath kuch nahi lagta or naa visitor aate hai.

Aapka jis topic par blog hai, usse related or bhi blog to hoge hi, jinko aap read bhi karte hoge.. to jab aap koi bhi blog par post read kare or aapke mind me kuch aaye jo usme or add hona chaiye tha to wo aap apne blog me daal sakte hai..

Jese example aap meri issi post ko lelo.. ab me jo point bata raha hu, ho sakta hai inke aalawa bhi koi or points ho jinki madad se post ke liye idea laye ja sakte ho.. to aap kya kar sakte hai,

"aap post likhe ki Blog ke liye Post Idea kaise laye uski jankari aapko HMH.pe ki iss post me milegi (meri iss post ki link apne post me de), par waha aapko kuch or point hai jo nahi milege jinko me apni post me cover karne wala hu.."

Aesa karne se kya hoga jo dusri site hai jaha se aapne post ka idea liya, unse aapka acha rista bhi banega..

Kabhi kisi ki copy naa kare, copy karne ke nuksan kya kya hai wo me phele hi bata chuka hu.

4# Apni Purani Post se Idea le

Aapne apne blog par jo phele post dali hai aap dekhe, unme agar or bhi kuch add kiya ja sakta hai ya jo aapne apni purani post me bataya hai uske aage bhi kuch hai jo aap bata sakte hai, to aap unke upar new post likh sakte hai.

jese mene ek post likhi Blog kaise banate hai to uske baad agli post mene likhi blog me post kaise karte hai, Template kaise upload karte hai …. iss trha aap apni ek series bana sakte hai or basic se start karke high level tak ja sakte hai.

5# Post Likhne ka ek Format banaye

Format banane se matlab hai, aap jis trha ki post likhte hai aap unka bhi ek format banale, ki kis din muje kis type ki post karni hai..

Jese Aapko hafte me kitni post karni hai ya daily ek post karni hai.. Kis din kis topic par post karni hai.. iss trha aap ek format bana lijiye to aapko jada sochna nahi padega or turant aapke mind me new post ke liye idea aa jayega.

6# Timer ka Use kare

Bhut war aesa bhi ho jata hai, mind bilkul blank ho jata hai or kuch bhi mind me nahi aata to aesa hone par aap timer ka use kar sakte hai.

Aap Apne Mobile me 20 minutes ka timer lagaye or ek copy or pen le.. or jitni bhi topic aapke mind me aate hai wo sab likhte jaye. kosis kare ki jada se jada topic aap likh sake jinpar post likhi ja sakti ho.. Topic Important hai ya nahi wo naa soche.

aesa karne par aap dekhege ki aapke pass 20 minute me bhut sare ache ideas aa jayege new badiya post likhne ke liye.

7# Forum or Community ka use kare

Online bhut se aese forums hai jaha log apne sabal puchte hai, jese Quora.com, Yahoo answer.. Aap Simple aapka jis catogery me interest hai aap usko search kariye to aap dekhege bhut logo ne apne sabal puche huee hai..

Aap facebook ki bhi madad le sakte hai, jese mene ek FB Group banaya hai jaha log apne sabal bhji puchte hai or ek dusre ki help bhi karte hai.. Agar aapne abhi tak Hindi Me Help Facebook Group join nahi kiya to aapko abhi karna chaiye.

Conclusion:

To Dosto ab aapko clear ho gaya hoga ki aap post ke idea kaha se le sakte hai or kaise apne idea ko kahi likh kar rakh sakte hai taki aap bhule naa..

Yaha Ek baat or aap jitne bhi post ke liye idea likhe, mera ek suggestion hai aap jo topic aapko lage ki ye jada important hai usko phele likhe.

To ab aapki wari mene to aapko mere tarike bata diye, me kaise post ke liye New Ideas lata hu.. Aap bhi to minded hai or muje pata hai aapke bhi iss trha ke or bhi tarike hoge new post ke idea generate karne ke aap wo comment me muje jarur bataye.. n aapko meri ye Tips kesi lagi New Post Ideas Generate karne ki wo bhi bataye.

at Last, Happy Blogging 🙂

Let's block ads! (Why?)

Feed

hindimhelp

IFTTT

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.