Windows 10 Me Auto Update Kaise Band kare or Data Bachaye

Hi dosto mera naam Kunal Jadhav hai aur me AllHindiTricks.Com ka founder hu. aaj me aapko HindiMeHelp ke dusre guest post me Windows 10 me chalne wale background update yani ki Windows auto update ko kaise off kiya jaata hai iske bare me batane wala hu.

Windows 7 me chalne wale auto updates ko hum asaani se off kar sakte the lekin Windows 10 me aisa nahi hai, windows 10 me windows update ko off karne ka aisa kuch option diya hi nahi hai jisse hum auto update rok sake.

Windows update hone par humare bahut sara data teji se khatam hota hai.

Windows Auto Update me 3 trha se Data barbad hota hai

1: Sabse pahala karan ye hai ki windows 10 me Microsoft ne kuch changes kiye hai ki pahale hum apne marji update install kar sakte the lekin ab Microsoft ne windows 10 me aisa kuch kar diya ki hum updates ko rok nahi sakte vo apne aap ho jaygi aur is tarah se apna data apne aap use ho jaata hai aur aapko pata bhi nahi chalta.

2: Aur dusra karan ye hai Microsoft ne windows 10 me ek aur changes kiye hai isme aapki windows 10 me jab aap koi update karte hai uski data aapke computer me internet ke jariye use upload karte rahte hai taki dure ki update fast ho taki Microsoft ki jo server hai uspar jada load na pade.

3: Data waste ka tisra karan ye hai ki Microsoft ne windows 10 me one drive ko dala hai aur ye aapke data ko online backup karti hai, lekin isme aapki internet data waste hoti hai.
To ye the vo 3 wajah jisse aapka internet data apne aap waste ho jata hai.

aapko tension lene ki jarurat nahi kyo ki me aapko in sab ka solution is article me batane wala hu. To chaliye start karte hai..

Also Read: Slow Computer ki Speed Badane ke #9 Tips

Windows 10 Me Auto Update Kaise Band kare or Data Bachaye

Windows 10 Me Auto Updates Kaise Band kare

Update & Security

Step 1: Sabse pahale start me jay aur setting ke under jaye.

Step 2: Uske baad Update & Security is wale option par click kijiye.

Step 3: Update & Security ke undar aapko Advance Option dikhai dega, uspar aapko click kar dena hai.

Step 4: Advance Option me jane ke baad aapko Choose How Updates Are Delivered is wale option ke under jaana hai.

Step 5: Ab aaapke saamne is tarah ka page open hoga.

Is wale page me aapko ek message show kar raha hai jisme likha hai, Aapki computer ko last downloading windows update ko internet par upload karegi ya phir aapke local network par upload karegi.

Windows 10 update band kare

Agar aap Local network use karte hai to ise on karke PCs On My Local Network, And PCs On The internet is wale option ko select kare.

Agar aap limited data use karte hai to ise off hi rahne de Aur PCs On My Local Network ye wala option select kare.

Off Windows Auto Update

Aur Dusra tarika ye hai ki aapko apne windows auto update ko rakna hoga. Jaise ki maine kaha tha ki Microsoft ne windows auto update ko rokne ke liye koi option nahi diya hai Lekin aapko batadu ki ek tarika hai auto update rokhne ka uske liye  steps ko follow karna hoga.

Step 1: Star menu ke Search baar me Service type kare aur uske baad service wale option ko open kare.

Step 2: Ab aapke saamne kahi sari list open hogi usme se aapk Windows Update wale option par double click kare.

Off Windows Auto Update in hindi me

Step 3: Ab ek is tarah ka Popup opne hoga.

  1. Disabled select kare.
  2. Uske baad Stop Button par click kare.
  3. Aur akhir me apply karke ok kar dijiye.

Ab aapka Windows Auto Update Off ho chuka hai.

Wifi Connection Par Windows Update Ko Kaise Roke

Dusra tarika ye hai ki agar aap wifi se internet use karte hai to aap ye wali setting kar sakte ho.

Step 1: Sabse pahale start me jay aur uske baad setting ke under jaye.

Step 2: Uske baad Network & Internet wale option par click kare.

Step 3: Ab right side me Wifi wale option par click kare.

Step 4: Uske baad jo bhi network aapke PC se connected hai uspar click kar dijiye.

Step 5: Ab aapke saamne ek page open honga, Ab aapko Metered connection ko on karna hai jaise image me dikhaya gaya hai. Metered connection ka matlab aap unhe message de sakte ho ki mere internet data limited hai , aur is tarah aapko data automatic update nahi hogi.

Wifi Connection Par Windows Update Ko Kaise Roke

To is tarah se aap windows 10 me hone wale auto updates ko rok sakte ho.

Muje ummid hai ki aap sabhi ko mera ye article pasand aaya hoga. Agar aapko is article se kuch madat mile to apne dosto ke sath share jarrur kare.

Let's block ads! (Why?)

RSS Feed

hindimhelp

IFTTT

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.