Youtube Partner Program 4,000 hour/1,000 subscriber Limit Update in Hindi

Youtube jo ki ek aesa platform hai yaha koi bhi apne Video upload karke duniya se share kar sakta hai, or Video ko monetize karke usse paise bhi kama sakta hai.

Youtube se Paise kaise kamaye or kaise Channel ko monetize kare uske ware me phele hi bata chuka hu, agar aap new hai to aap yaha dekh sakte hai.

Youtube se apni Youtube Partner Program (YPP) me ek bada update kiya hai jisse jo chote channel hai wo ab paise nahi kama payege, abhi me ussi update ke ware me batane wala hu.. ki wo kya hai or uski kya limits hai.

Youtube ne kuch time phele ek update kiya tha, jisme channel ke total views 10,000 hoge, uske baad hi monetize enable hoga.. lekin ab thoda usse bhi muskil hone wala hai.

Youtube Partner Program 4,000 hour 1,000 subscriber Limit Update in Hindi

Youtube Partner Program Update Kya hai

Youtube Channel ko monetize chalu karne ke liye Channel ke pichle 12 mahino me 4,000 hours watch time hona jaruri hai or uske sath 1,000 subscriber bhi.

Ye aap Youtube Official Blog par bhi read kar sakte hai.

Starting me monetize enable karne ke liye total 10,000 views to chaiye hi, par uske sath sath ab 4000 Hours/1000 subscriber bhi hona jaruri hai pichle 12 mahino me.

Ye jo Update hai wo 20 February 2018 se apply ho jayega..

Agar aapki channel new hai, ya aap New Channel banane ka soch rahe hai jispar monetize enable nahi hai to aapko ye limit puri karni hogi, uske baad hi monetize on hoga..

Agar aapki channel par monetize on hai, par aapki channel par jada views nahi aate, or aapki channel par pichle ek saal me 4000 hours watch time se kam hai or 1000 subscriber se kam bade hai to aapka monetize bhi disable ho jayega.

Jese hi jo limit hai wo puri hoti hai, monetize ke liye apply kar sakte hai..

Agar aapka phele monetize on tha, par new limit ke karan disable hua hai to aap badiya video dale or jese hi aapki limit puri ho.. aap suspend hone ke ek mahine baad double se apply kar sakte hai.

Youtube ka khena hai, ye update unhone youtube creators ke liye hi kiya hai, taki jo galat kaam karte hai wo dur rahe.

Youtube par 90% aesi channels hai jinki one year ki earning 100$ se kam hai ya ek mahine me 2$ hoti hai, aesi channel ab monetize nahi hopayegi.

At Last:

Mere hisab se to ye update bhut badiya hai, q ki agar aese channel hai jo 100$ se kam kamate the ek saal me.. to agar kisi ki aesi channel hai to wo ab earning ko naa dekhte huee badiya video dalege, or fir jada views aayege to earning bhi jada hogi.

Aapko Kya lagta hai Youtube Partner Program ka ye update acha hai ya bura, or isse aapke youtube channel par kya aasar padha wo bhi share kare.. or agar isse sambandit koi sabal ho to aap wo bhi jarur puche.

Let's block ads! (Why?)

RSS Feed

hindimhelp

IFTTT

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.