Facebook Fake Account Report Kaise kare | Fake Account Delete

Facebook पर Fake Account कितने बने हुए है ये तो आप जानते हो होगे, और हो सकता है आप किसी Fake facebook account से परेसान हो या किसी ने आपके नाम से या आपके किसी अपने के नाम से फर्जी account बाया है तो चलिए जन्कते है कैसे Facebook Fake Account Report karke उसको Delete कराये.

अगर जो account है उसका ID Password आपके पास है तो फिर तो आप Facebook account Delete आसानी से कर सकते है, पर अगर आप नहीं जानते वो account कोण use कर रहा है तो क्या करे, उसका तरीका में बताने वाला हु.

अगर आपको कोई भी Fake Account दिखे तो उसकी report जरुर करे, ताकि वो उस account का गलत इस्तमाल ना कर पाए… क्यू की जादातर fake account लडकियों के नाम से बना कर उसपर गलत पोस्ट शेयर की जाती है, और उससे जिस लड़की के नाम से या जिसका फोटो लगाया गया है वो मुस्किल में पड़ सकती है.

Facebook Fake Account Report Kaise kare

Fake Facebook Account Report कैसे करे

  1. सबसे पहले आपको अपने Facebook account में login करना है|

2. जो भी fake account है उसकी Profile ओपन करे,

3. profile में जाने के बाद आपको देखना है की रिपोर्ट का option कहाँ है, आपको रिपोर्ट के option पर क्लिक करना है|

report facebook fake account

4.रिपोर्ट पर क्लिक करने के बाद आपको आपके सामने 4 option आयेगा उसमे से आपको report this profile पर क्लिक करना है|

report this profile to facebook

5.इसके बाद आपको reason देना है, की आप इसके account को क्यों रिपोर्ट कर रहे है, तो आप जिस reason से उसके account को रिपोर्ट कर रहे है, उसके उपर आपको क्लिक कर देना है|

fake account report kare fb se

6.reason देने के बाद submit for facebook to review पर क्लिक कर देना है| और continue कारण है|

fb me submit kare fake account report

7. बस आपका काम पुरा हो गया है| अब कुछ देर बाद में facebook से उसका id remove हो जायगा|

fake account की report करने के बाद facebook टीम उसको चेक करती है, और अगर उनको वो account fake लगता है तो उसको बन कर दिया जाता है, और अगर account को देखने के बाद उनको समाज नहीं आता की अकाउंट fake है या original है , तो उस ID को proof के लिए ID proof मग जाता है.

अगर Facebook account verified hai डॉक्यूमेंट से तो उसके बाद अगर कोई report करगे तो भी account डिलीट नहीं किया जायेगा.

नोट : अगर आप इस तरीके से किसी original ID को डिलीट करवाने का सोच रहे है तो ऐसा नहीं होगा , क्यू की account को डिलीट करने से पहेले चेक किया जायेगा.. और अगर आप किसी account की गलत report करेगे तो उससे आपके account को भी fake account मन जा सकता है.

उम्मीद है अब आप समाज गए होगे कैसे facebook fake account report करके उनको डिलीट कराये, फिर भी अगर आपका कोई सबल है तो आप comment करके पुच सकते है.

Guest Author Bio: mera name Sunil Sinha hai. main hindihacker.com ka admin hu. maine yah website hacking ki jankari share karne ke liye banayi hai, jisme main ethical hacking, cyber security aur tips&tricks ki sari jankari hindi me share karta hu.

Agar aapko bhi Guest Post karna hai to uski Jankari yaha hai.

Also Read: facebook Account Hack Hone Se Kaise Bachaye

Let's block ads! (Why?)

RSS Feed

hindimhelp

IFTTT

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.