Blogging Q Chod Dete Hai Log 6 Mahino Me

Internet पर Daily कम से कम 100+ लोग ऐसे होते हैं जो कि Blogging Join करते हैं। Blogging Join करते वक़्त सभी यह सोचते हैं की वह Blogging करेंगे और बहुत पैसे Earn करेंगे जैसे कि दुसरे Bloggers करते हैं, लेकिन जब 6 Months बीत जाते हैं और ना उनकी Earning होती है और ना आगे वो blogging कर पते है।

blogging में लोग क्यू Fail होते है और क्यू लोग ब्लॉग से पैसे नहीं कम पते पर पहेले ही पोस्ट शेयर की हुई है, जो आप जरुर read करे।

जो ये टाइम है 6 महीनो का उसमे ये पता चल जाता है की अगर आपका पैशन है तो आप उसके बाद भी लगे रहेगे कुछ नया करने में या blogging छोड़ देगे। Earning ना कर पाना और 6 महीने बाद blogging छोड़ देने के यही main करना है, जिसके वारे मे, में बताने वाला हु।

Friends मेरा नाम Rikki Singh है और HMH.pe यह मेरी पहेली Guest Post है। जिसके माध्यम से में आप सभी को Blogging के कुछ बहुत ही Important Facts के बारे में बता रहा हु, जिससे आप Blogging को अच्छी तरह से समझ सके और अपने Blog से अच्छी Earning कर सकें।

Blogging Q Chod Dete Hai Log 6 Mahino Me

Blogging Start करने के लिए आपको कुछ Topics पर अच्छी Knowledge होनी चाहिए जिससे आपको Blogging करने में ज्यादा आसानी हो और आप एक अच्छी Blogger बन सकें:

Content Marketing

Content Marketing Actual में Content को अच्छी तरह से Write करना ही है जिससे अच्छी तरह से समजा जा सके, जिससे आप एक User Friendly और Informative Content Create कर सकें जो की Blogging के अंदर बहुत ही ज्यादा Important होता है।

जब आपको Content Marketing के बारे में अच्छी Information होगी, तब आप एक अच्छा Article Write कर सकते हैं जो कि आपके Readers को पसंद आएगा और उन्हें आपके Article से ज्यादा से ज्यादा Information मिल सकेगी।

Social Media Marketing

ज्यादातर लोग सिर्फ यह सोचते हैं की Social Media Marketing का मतलब अपने Articles को Social Media Sites पर Share करना होता है, जिससे वो ज्यादा Promote हो सके और आपके Blog पर Traffic Increase हो सके।

Real में ऐसा नहीं है क्योंकि आप Practically Check कर सकते हैं आप कितने भी Social Media Sites पर अपने Article को क्यों न Share कर दें फिर भी आपके Blog पर 100 Visitors ही Visit करेंगे या उससे भी कम क्योंकि ज्यादातर लोगों को Social Media Marketing के बारे में सिर्फ ग़लतफ़हमी ही होती है।

Actual में Social Media Marketing का मतलब होता है की आप इस चीज को समझें लोगो का इंटरेस्ट किस चीज में है और जहा आपके इंटरेस्ट के लोग हो वही अपना article शेयर करे, हर कही शेयर करने से ना लोग आपकी site पर आयेगे और ना आपकी site की एक badiya image बनेगी।

facebook से ट्रैफिक लेन की टिप्स यहाँ है जिसमे कुछ तरीको के वारे में बताया गया है वो आप सही तरीके से use करके अपने article को प्रमोट कर सकते है।

On Page SEO

किसी भी Article पर सबसे ज्यादा Traffic Search Engine से ही आ सकता है क्योंकि Search Engine का Use करोडो लोग Daily करते हैं,

इसलिए जब आप Article को On Page SEO करते हैं तब आपका Article Search Engine पर बहुत ही अच्छी तरह से Perform करता है और Search Result में First Page पर Show होने लगता है जिससे आपके Blog पर बहुत जी ज्यादा Traffic Increase हो सकता है।

Off Page SEO

Website के लिए Off Page SEO बहुत ही ज्यादा Important होता है, उसके वारे में भी आपको HMH जानकारी मिलजाएगी।

On Page SEO और Off Page SEO दोनों की जानकारी होना जरुरी है जब ही ब्लॉग सही रैंक करा सकते है, इसके आलावा भी SEO की पूरी जानकारी आपको होनी चाइये।

Online Earning Methods

ज्यादातर लोग यह सोचते हैं कि Google Adsense ही Online Earning करने का सबसे Best Source है। जिस कारण वह हमेशा सिर्फ Adsense Ads को अपने Blog पर लगा देते हैं और Blogging करते रहते हैं।

यह सही है कि Google Adsense Online Earning करने के लिए एक अच्छा और trusted Option है लेकिन अगर आपको एक Successful Blogger बनना है और अपने Blog से ज्यादा से ज्यादा Earning करनी है तब आपको यह समझना होगा की और कौन से Different Methods हैं जिनकी Help से आप अपनी Online Earning को Increase कर सकते हैं।

हम यह बिलकुल भी नहीं कह रहे की आप Google Adsense को छोड़ दें वह बेकार है, नहीं Google Adsense सबसे Best है लेकिन Online Earning करने के और भी Other Sources हैं जिनके Through आप Online Earning कर सकते हैं।

जैसे YouTube, Freelancing, Affiliate Marketing, Google Alternative Ad Services, Android App etc आपको इन सब के बारे में Information Collect करनी चाहिए और Side में इन्हे भी करना चाहिए जिससे आपका Blog और भी  ज्यादा Popular हो सकता है और आपकी Online Earning भी Increase हो सकती है।

Conclusion 

इस Article को Read करने के बाद आपको समझ आया होगा की आपको Blogging करने के लिए किन-किन चीजों की Information होनी चाहिए, Actually हम आपको यह समझाना चाहते हैं कि जो लोग Blogging छोड़ देते हैं उन्हें इन चीजों की ठीक Information नहीं होती, जिस कारण वह Blogging में कुछ ख़ास नहीं कर पाते और जल्दी ही Bore हो जाते हैं।

आप को अगर एक Successful Blogger बनना है तो पहले आपको यह समझना होगा की आप कैसे Blogging में Engage हो सकते हैं तभी आप दूसरों को अपने Blog पर Engage कर सकेंगे। I Hope कि यह Article आपको पसंद आया होगा।

अगर आपका Blogging  या Online Earning से Related कोई सवाल है तो आप comment कर सकते है, और अगर आपके पास भी कोई पॉइंट है जो blogging के लिए जरुरी है तो हमसे जरुर शेयर करे।

Guest Author : Hamara Naam Rikki Singh aur Techbyrs hamara Official Hindi Blog hai jispar hai Tech se Related Articles ko Publish Karte Hain.

Agar aapko bhi Guest Post karna hai to uski Jankari yaha hai.

Let's block ads! (Why?)

RSS Feed

hindimhelp

IFTTT

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.