Blogging Q Kare Uske 13 Karan [Blogging Benefits]

Blogging Kya hai or Blogging me Kya hota hai ye Aaj bhut log jante hai par Blogging ke Kya Faide hai or Ham Blogging Q Kare ye baat bhut logo ko clear nahi hai..

Blogging ke Faide kitne hai wo me phele hi share kar chuka hu, par uske aalawa bhi kuch bate hai jinki baja se aapko blogging karni chaiye jo me abhi aapse share kar raha hu.

Blogging Q Kare uske faide in Hindi Me Help

Blogging Q Kare Janiye Uske Benefits

#1 Blogging se Paise Kama sakte hai: Agar aap Blogging ke ware me thoda bhut knowledge rakhte hai to aapko pata hi hoga ham Blog bana kar paise kama sakte hai.. Blog se paise kamane ke liye uspar ads lagate hai ya fir Affiliate Marketing se bhi blog ke jariye acha khasa paisa kamaya ja sakta hai.

#2 Blogging Aasan hai: Duniya ka wese to koi bhi kaam muskil nahi hai, wass ham jo bhi kaam kar rahe hai us kaam me hame maja aana chaiye, to hame wo muskil lagega hi nahi..

Tikh ussi trha bhut logo ko Blogging me maja aata hai or jinko blogging me maja aata hai unke liye duniya ka sabse aasan kaam ye hi hai, Q ki isko puri Duniya ke kisi bhi kone se kar sakte hai.

#3 Popularity: Agar Aapka ek Blog hai or aap usme badiya content dalte hai to kuch time me aapko bhut log phechanne lagege.

Ek Trha se aap Dusro ke liye misal hoge q ki bhut logo ko to itna hi jaan kar herani ho jati hai ki inki koi website hai.. Q ki unko ye bhi pata nahi hota Website kaise banaye jo ki bhut aasan hai 😉

#4 Blogging hame Acha Insan Banati hai: Jo Log kuch time se blogging kar rahe hai aap unse baat karke dekhna, aapko ek alag hi positivity unke andar mhesus hogi. Q ki Blogging karne se Dhiraj, Muskil se akele nipatna, Negative Logo ko handle karna bhut achi se aa jata hai, Naye Ideas Lana, Dusro se ijjat se baat karna bhut achi se aa jata hai.

#5 Blogging se Apne Talent ko Duniya se Share kar sakte hai: Phele ek jamana tha jab kisi ke andar agar koi sabse hatke talent hai to wo daba hi rhe jata tha par ab is Internet ke jamane me aesa nahi hai..

Aapka agar kisi topic me acha knowlage hai ya koi special telent hai to wo aap Blog ke jariye puri duniya se share kar sakte hai. Iske liye Youtube bhi best hai.

#6 Blogging se Business me Madad le sakte hai: Agar aapka koi Business hai to aap ek blog bana kar uske ware me blog par daal sakte hai isse dusre logo tak aapke business ki jankari phuch jayegi.. iss trha aap apne business ko bhi Blog ke jariye Promote kar sakte hai.

#7 Dusro Ki Help kar sakte hai: Bhut logo ko Help karna pasand hoti hai or kahi bhi moka milta hai to jitni ho sake utni help karte hai.. Ussi Trha aap Blog ke jariye bhi logo ki madad se kar sakte hai unko jo jaanna hai wo bata kar.. Q ki Help karne ke baad jab samne wala Thanks Kheta hai uss Feeling ki Tulna to kisi se nahi kar sakte.

#8 Good Thinker: jo log blogging karte hai unki jo sochne or samajne ki chamta hai wo ek normal person se bhut jada ho jati hai, Q ki time to time apne blog ko or apne aapko Improve karte jate hai jiski baja se wo koi bhi fesla sahi dhag se le pate hai.

#9 Dusro ke Liye Inspiration: Agar koi Blogging karta hai or wo Popular hai to aapne dekha hi hoga kitne log unko follow karte hai.. Unki trha banna chate hai q ki Bhut logo ka ye sapna hota hai.. Par sach baat to ye hai agar koi bhi Blogging dil se kare to Blogging me Success hone se aapko koi nahi rok sakta.

#10 Learn New Things: jo Log Blogging karte hai wo har roj, har time kuch na kuch sikhte rhete hai or yahi Blogging ka sabse bada faida hai, Q ki blog par kuch naya dalne ke liye phele khud ko wo sikhna padta hai jisse automatic hi hamara knowledge badta jata hai.

#11 Apni Field Me Expert: Agar hamara kisi Topic par Blog hai to hame uss Topic ke ware me bhut kuch pata hota hai, or agar kuch pata nahi hota hai to unko bhi kahi na kahi se pata kar hi lete hai, jo Hame Uss Field ka Expert Batani hai.

#12 Naye Naye Logo se Milne ka Moka: Wese to kuch bhi kaam karo usme naye naye log to milte hi hai, par Blogging un sab me sabse Best hai Q ki Ye Online Internet par hai jo hame puri duniya se connect karta hai.. To yaha bhut se naye naye positive logo se milne ka moka bhi milta hai.

#13 Confident Badta hai: Bhut logo ka aesa hota hai, unko kisi se bhi baat karne me hich khichahat hoti hai, par agar wo blogging kare to jese jese unko blog grow karta hai, blog par comment aate hai, jese jese wo naye logo se milte hai unki ye kami puri trha se khatam ho jati hai.. Iska Jita jagta Example me hu, jisko phele kisi se bhi baat karne me jijhak hoti thi or aaj me kisi se bhi baat kar sakta hu, kisi bhi Topic par. 😉

Ab Aap Blogging Q Start kare or Kya Kya Faide hoge aapko Blogging karne se wo to jaan hi chuke hai, inke aalawa bhi or karan ho sakte hai Blogging karne ke jo sayad me mention nahi kar paya to aap comment karke bataye taki me wo bhi add kar pao aapki credit ke sath 🙂

Agar aap Blogging karte hai to aapko usse kitne faide milne wale hai ye jaan kar khus ho jaiye 🙂 or agar abhi tak Blogging Start nahi ki hai to kar dijiye 😉

Happy Blogging!

Let's block ads! (Why?)

RSS Feed

hindimhelp

IFTTT

1 comment:

  1. Thank you so much for your great information and Nexevo Technologies will best web design & Development with good responsive so keep looking at:

    Web Design Bangalore | Website Design Bangalore

    ReplyDelete

Powered by Blogger.