Daily Blog Post Kaise kare | Blogging Tip

Agar aap ye post read kar rahe hai, iska matlab aapka blog hai ya aap Blog banane ka soch rahe hai ya fir aap Blog ke ware me jante to jarur hoge..

Iss post me ham baat karege kaise Blog par daily post kiya jaye, wese aap agar new hai to aapko ye read karke thoda ajib bhi lag sakta hai, ki isme kya hai daily post karna hai.. simple daily likh kar post publish hi to karna hai..

to me aapko batadu, jitni aasan chije dikhti hai utni hoti nahi hai, tikh ussi trha khena aasan hai par daily ek post likh kar publish karna bhut muskil..

Par agar aap apne Blog ko leke series hai or aap chate hai ki aapka Blog ka Traffic bade or Search Engine me badiya rank par aaye to regular update karna bhut jaruri hai.

Regular Blog Update karne ke kya kya faide hai wo aap yaha read kar sakte hai.

Agar aapne abhi abhi Blog start kiya hai to ho sakta hai aapke pass post ke liye bhut se ideas ho, or aap regular post kar bhi rahe ho jos jos me.. par ek time aesa aata hai, jab samaj me nahi aata ki kya post likhe, or kaise sab kuch manage kare.

Me apne experience se kuch tips aapse share kar raha hu, jisse aapko regular post karne me bhut help milegi.

Daily Blog Post Kaise kare

Daily Blog Post kaise kare [HMH Tip]

Agar aap New hai to sabhi points ko dhiyan se read kare, or agar aapko blogging karte hue time ho gaya hai to kuch post aapke itne kaam ke nahi hoge.. par ham step by step badege taki sab kuch systematic samaj me aaye.

Regular post karne me jo sabse badi problem aati hai wo hai Post Idea or Time ki, jiske karan regular post nahi kar pate, or agar ye problem solve ho jaye to fir regular post ham aasani se kar sakte hai.

Regular Post karni hai to rakhe in bato ka dhiyan:

1: Sahi Topic ka Selection Blog ke liye

Agar Regular post karna hai apne blog par to sabse jada jo important hai wo ye ki sahi topic par blog.. aesa Topic jisme aapka Interest ho, Q ki agar aapka Interest hi nahi rahega to aap bored ho jayege, fir post karna to possible hi nahi.

Sabse phele jane ki aapka Interest kis topic me hai, apne Interest ka pata kaise lagaye uski tips aapko yaha mil jayegi.

Agar aapko samaj nahi aa raha kis topic par Blog banaye to aap ye list check kare, isme mene 100+ Blog Topic share kiye hai.

2: Regular Reading n Learning

Agar aapka Blog hai to ye bhut jaruri hai, ki aapka Blog jis topic par hai usme kya chal raha hai.. or aesa to bilkul nahi hai ki aapko 100% jankari aapko ho uss topic par.. to aapko regular read karne hoge uss filed ke Blogs ko.

Agar aap Regular Blog ko read karege to kya trend chal raha hai uski jankari bhi aapko rahegi, or post ko read karne me hi aapko new new post ideas bhi aa jayege, jispar aap post likh sakte hai.

Muje jis topic me interest hai, mene un sabhi Blog ko subscribe kar rakha hai, taki jab bhi wo koi post publish kare to uska notification muje mile.. jisse me apne aapko update rakh saku..

Agar aap bhi Update rhena chate hai HindiMeHelp se, to niche jo red well 🔔 icon hai uspar click karke notification on kar lijiye 🙂

3: Post Ideas List

Post likhne ke liye, phele uska idea aana jaruri hai taki uspar post likh sake..

Post Idea kabhi bhi aa sakta hai, kahi ghumte hue, koi blog post read karte hue, kisi comment ka reply karte hue, kisi ne agar koi question pucha usse.. par uss post idea ko bhul naa jaye usse phele likh kar rakhna hai.

New Blog Post Idea kaha se laye uski puri jankari aapko yaha mil jayegi.

*Post Idea likhne ke liye aapki jo marji hai aap wo use kar sakte hai, jese notebook, ya fir koi App. me Google Keep use karta hu post idea ko note karne ke liye, jisko me har jagha access kar sakta hu.

4: Fix n Regular Writing Time

Agar aapko regular post publish karna hai to jaruri hai ki aap regular likhe, ho sakta hai aapko likhne me kabhi aalas aa jata ho or uske karan aap post nahi likh pate.. to usse bachne ke liye aapko likhne ka fix time rakhna hoga.

Aap apne khud ke liye task banaye, ki itne words ki post itne time me likhna hi hai, or ye task regular complete kare..

Regular likhna isliye bhi jaruri hai, taki badiya likhne ki habit ban sake..

Apne aapko motivate karne ke liye aap task complete karne ke baad khud ko kuch prize bhi de sakte hai, aesa kuch jo aapko pasand ho.. 😉

5: Editorial Calendar

Regular or Time se Post Publish karne ke liye Editorial Calendar bhut jaruri hai, jisme date or time ke hisab se set karke rakh sake ki kab konsi post publish karni hai.

Agar aap WordPress use karte hai to aap WordPress Editorial Calendar Plugin ka use kar sakte hai, ya fir Editorial Calendar ke bhut se Mobile App bhi mil jayege.

6: Draft | Schedule Post

Agar Daily Time par post karna hai to uske liye jaruri hai ki advance me post ko likh kar pura complete karke rakha jaye, q ki ye to aap jante hi hoge ki pata nahi kab koi important kaam aa jaye or aap post naa likh paye.

Isliye me aapko suggest karuga aap kam se kam 3-4 post advance me likh kar rakhe, jinko pura complete karke rakhe ki wass publish hi karna pade.

Fix Time par post publish ho uske liye Post schedule bhi kar sakte hai, taki daily time par post publish ho jaye.

7: Time management

Kaam koi bhi ho, time sabse jaruri hai.. or ye to aap jante hi hoge ki ek din me sirf 24 ghante hote hai.. to hame jo bhi karna hai utne time me hi karna hai..

ho sakta hai aap School/College me ho ya kahi job karte ho ya kuch or bhi kaam karte ho.. to aese me aapko blog ke liye time nahi milta ho..

par agar aap apna Daily Time Table bana kar rakhege ki kab kya kaam karna hai to aap aasani se Blog ke liye bhi time nikal lege.

At Last:

To ab aap jaan chuke hai agar aapko daily post publish karna hai to aapko kya karna hai or kaise kaam karna hai taki sab kuch badiya se or time par ho.

Agar aapke pass bhi koi idea hai jo sayad me post me batana bhul gaya ho to aap comment me jarur share kare, or ye batana naa bhule aapko ye jankari kesi lagi..

**Agar aap HMH FB Group me hai to aapko pata hoga, waha ek challenge chal raha hai #OneMonthDaily jisme one month tak daily post karna hai, aap bhi uss challenge ko join kare or in tips ko follow karke usko sabke sath complete kare.

Happy Blogging…!

Let's block ads! (Why?)

RSS Feed

hindimhelp

IFTTT

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.