Youtube Par 📱Mobile Se Video Upload Kaise Karte Hai

Youtube par video upload kaise karte hai computer se or ham kaise youtube se paise kaise kamaye ye hamne hamari pichli kuch post me jana or aaj ham janege ki ham kaise apne android mobile se youtube par apna video upload kar sakte hai.

YouTube par mobile se video upload kaise karte hai uski puri jaankari hindi me

Youtube Google se 2006 se sath me hai or youtube me bhi aaye din kuch na kuch naya aata rhata hai. Google ne hi Youtube ke liye ek Android App banaya hai jiski madad se ham youtube ko badi aasani se istmaal kar sakte hai. Ham iski madad se video bhut aasani se upload kar sakte hai.

Youtube ka Android App Download karne ke liye PlayStore me ja kar Youtube search kare fir youtube ke aap ko install karle. Jada tar mobile me phele se hi youtube ka App install aata hai.

Download Youtube App

PlayStore se youtube ke App ko Download karo

Ab Youtube ke app ko install karne ke baad kya karna hai video upload karne ke liye aap step by step aap dekh sakte ho –

Step 1

Agar aap youtube par video upload karna chate ho to aapko phele sign in karna padega. Sign in karne ke liye aapko uper sidhe haath side 3 dots hai un par click karna hai fir aapko sign in par click karna hai.

youtube me sign in karne ke liye 3 dots par click karke Sign in par click kare

Step 2

Ab aapko apna account select karna hai jispar aap video ko upload karna chate ho. Aap jis account ko is mobile me use karte ho bo ya fir aapka youtube par koi dusre account hai to aap usme bhi sign in kar sakte ho.

Apna Gmail ka account select kare

Step 3

Ab Sign in karne ke baad uper ulte haath side jo 3 line ki button hai us par click karna hai. ab jo uploads ka icon hai uspar click karo

ulte haath side jo uper button hai us par click karke upload ke icon par click karo

Step 4

Ab aapko video upload karne ke liye jo upload ka icon hai us par click karna hai.

upload ke sign par click kare fir mobile me se video ko select kare

Pheli baar jab aap video ko upload karege to aapke saamne ek setting aayegi. usme aap select kar sakte ho ki aapko video kis network me upload karna hai. agar aapke mobile me data kam rhata hai to aap wifi select kar sakte ho. jisse aapka mobile data bachega or jab aap wifi se connect karoge to video apne aap upload hona start ho jayega.

Video kab upload karna chate ho bo select karo. Wifi se selected rhata hai

Step 5

Video ko mobile me se select kare fir aapka video aa jayega.

agar aap apne select kiye video ko chota karna chate ho to aap kar sakte ho

Video ko chota karne ke liye in dots ko khiskaye

Step 6

Ab aapko apne video ki jaankari bharni hai

Video ki detail daalo fir next ki button par click karo

  1. Video ka Naam kya hai or jo aap dena chate ho bo yaha likhna hai
  2. Video me kya hai uski detail or jo bhi jaankari video ke baare me dena hai bo yaha likhna hai
  3. Video ko private rakhna hai ya publish karna hai bo aap yaha select kar sakte ho. Private me aapke video ko koi nahi dekh sakta. Agar aapke video me caption, annotation add karna ho ya fir koi setting karni ho to aap computer par apne youtube account me login karke kar sakte ho.
  4. Yaha par aapko video ke tags daalna hai. jo bhi aapke video me ho ya bo kis baare me hai bo sab aap daal sakte ho. har sabd ke bich me comma (,) jarur lagaye
  5. Puri detail daalne ke baad ▶Next ki button par click kare

Step 7

Ab aapka video upload hona suru ho jayega bo aap dekhsakte ho.

Video upload hona start ho jayega

To ab aapne sikh liya hai ki Apna Android Mobile se kaise Youtube par video upload karte hai.

Agar aap youtube se paise kamana chate hai isliye agar aap video upload kar rahe hai to is post ko jarur pade

Youtube par video upload karne ke baad paise kamana Suru kaise kare uski jankari yaha hai.

Aap ka agar koi bhi sabaal ho youtube se sambandit to aap comment karke puch sakte ho. muje aapke bichaar jaankar bhut khusi hogi.

Let's block ads! (Why?)

RSS Feed

hindimhelp

IFTTT

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.