Hindi Bol kar Computer me Kaise Type kare | Hindi Voice Typing

Hindi Type karna English Type karne ke mukable thoda muskil padta hai computer me, or Agar tikh se Hindi Typing naa aati ho to badi muskil ho jati hai.

Par me aapko ek tarika bata raha hu, jiski madad se aap badi aasani se Bolkar Hindi Typing kar sakte hai speed ke sath.

Aapne Mobile me to dekha hoga Voice Typing ka option rheta hai, par computer me aesa nahi rheta, or agar computer me bol kar type karna ho to uske liye sabse best tarika hai Google Docs.

Computer me Hindi Voice Typing kaise kare

Computer me hindi bol kar type karne ke liye aapko simple Google Docs ko open karna hoga, jaha Voice Typing ka option hame milega..

Step 1: Sabse Phele Google Drive par jaye, uske baad New Google Docs par click kare

google docs ko open kare google drive me

Step 2: Ab Google Docs open ho jayega, usme Tools par click karke Voice Typing par click karna hai. isko aap Ctrl+Shift+S se bhi open kar sakte hai.

google docs me voice typing kare

Step 3: Voice Typing… par click karne ke baad screen par ek Mic ka icon aa jayega, jispar click karke typing start kar sakte hai.

*Agar Hindi Me Type karna hai to mic ke upar jo English (US) hai usko Hindi select karna hoga phele.

voice typing... in google docs in computer Hindi

Note: Voice Typing karne ke liye aapke aaspas ka mahol sant hona chaiye, or badiya voice ke liye ek Mic use kare taki aajab tikh se samaj aaye, or sahi typing ho.

Niche aap Image de dekh sakte hai, kis trha se type hota hai.

Hindi Bol kar Computer me Kaise Typing kare

Voice se Hindi me Type kaise kare, usko or achi se samajne ke liye niche diya huaa video jarur dekhe.

Hindi Voice Typing Kaise kare Computer Par

At Last:

Ummid karta hu aapko ye jankari pasand aai hogi, or ab aasani se computer per Bol se Hindi Likh payege..

Agar aapka koi sabal ho isse sambandit to aap comment karke puch sakte hai.

or agar aap ek Blogger hai to aapka Blog Hindi me hai, to ye Tool aapke kitne kaam aane wala wo to ek Blogger ki samaj sakta hai 😉

  • Hindi Typing Widget Add kare Blog me, taki visitor ko agar hindi type karna ho to aaram se kar paye..

Let's block ads! (Why?)

RSS Feed

hindimhelp

IFTTT

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.