Blog ki Loading Speed Time Ko Kaise Kam Kare Puri Jankari

Blog ki loading speed fast hona bhi ek Google ranking factor hai, agar apko apne blog ko better On-Page optimize karna hai to page loading speed ko bhi dhyan me rakhna hoga.

Blog ki Loading Speed Time Ko Kaise Kam Kare Puri Jankari

Waise yah question comments se bhi pucha gaya hai, aur yah kaafi blogger ki problem hoti hai.

Website or Blog ki Loading Speed ki jo Problem hai chaiye dekhte hai kaise usse nipta jaye or kya kya kar sakte hai apne blog ki speed badane ke liye…

Loading Speed ki Importance

Agar ek eCommerce site per day $100,000 earn karti hai, tab is site ki loading speed 1 second kam hone se year ka $2.5 million loss hota hai.

Research se yah bhi pata chala hai hai ki 47% readers yah ummid rakhte hai ki website 2 seconds me hi open honi chahiye aur agar 3 seconds se jyada bhi ho jaye to 40% readers site ko chor dete hai.

Or India me to 2g Net Chalane wali bhi bhut hai to unke pass bhi site jaldi khule uske liye hame apni site ki speed badana to bhut jaruri ho jata hai.

To yah janne ke bad me aap bhi chahege ki apki site/blog ki speed tezz ho? jarur chahege kyonki yah apke blog ka Google ranking to badhata hi hai aur sath me daily traffic ki chances ko bhi badhata hai.

Kaise Kam Kare Loading Speed Blog ki

Optimize Your Image Size

Internet par waise to kai softwares/tools/applications hai jisse image ki size ko kam/reduce kiya ja sakta hai lekin jab kaam bina koi download kiye ho jaye to wo aur achha hai.

Kisi bhi Image ki size ko reduce karne ke liye apne computer/laptop me "Starts" me jakar "Paint" open kare.

Aur phir paint me us image ko open kare jiski size ko reduce karna hai, phir Ctrl+W press kare.

To apke samne kuch is tarah se ek box open hoga.

image ka size kam kare website me upload karne ke liye jisse loding time kam ho jaye

Jisme 2 tarike se image ki size ko kam kar sakte hai 1. Percentage se aur 2. Pixels se.

Jisme better hoga pixels wala option choose karke apni pixels ko kam kare aur phir use save karde.

Aap file ki size kitni hai wo pahle Paint tool ke niche dekh sakte hai.

photoshop me image ka size kam kare

Aur jab badme file ko save karte hai to save hone bad me size dekh kar andaja laga sakte hai ki kitni kam karni hai.

Ye Bhi Pade:

Apne home page par jyada Post show nahi kare

Home page par jyada post show karne se home page load hota jata hai, jime user pareshan hokar apke blog ko chor bhi sakta hai.

Blospot aur WordPress dono hi platform ke setting me aasan option hai apne home page post show karni ki sankhya/quantity tay karne ka.

Blogspot Ke Liye:

Home Page par kitni Post dikhana hai Blogger blog me wo kaise set kare uski jankari Image me di hai.

blogger ke home page par kitni post show karna hai wo kaise set kare uski jankari hindi me

WordPress ke liye:

WordPress Blog me Home Page par Post set karne ke liye Image me dekhe.

wordpress ke home page par kitni post show karna hai wo kaise set kare uski jankari hindi me

Apne blog par hard load hone wala pop up ka use na kare

Waise to internet par kai aisi service hai jo free pop up provide karti hai, lekin un me se kai to bahut hard load hone wale hai.

Hamesha koi bhi pop up use karne se pahle uski speed ko bhi note kare.

Agar apko professional pop up use karna hi hai to uske liye Hellobar.com use kare.

Jo free bhi hai aur paid bhi, yah pop up ka tool bahut hi bahtarin hai aur looking me professional bhi hai.

Aur iske sath me ek yah bhi dhyan rakhe ki kya apka blog ka pop up apne mobile version me sahi open hota hai?

Waise to almost top blogger Mobile par pop up ko off hi rakhte hai, kyonki mobile user ke liye yah pareshani ho sakti hai, jaise kai pop up mobile me puri screen rok leta hai aur close option dikhta hi hai aise me user site ko hi close karega.

Waise Hellobar pop up mobile me open nahi hota, jo ki ek bahut bahtarin feature hai 🙂

Sabse muskil wali bat yah hai ki mobile ke kuch famous browser Opera mini me JavaScrit sahi se support bhi nahi karti hai, Aur pop up me JavaScript ke code hote hai. To aise me puri screen par pop up open ho jata hai jiske badme site ko close hi karna hota hai, kyonki Mobile Opera me close karne me bhi page load hota hai.

Aur jab readers ek ek second ki load speed jyada hone se site ko chor dete hai to pop up bahut dur ki bat hai.

Jyada Advertisement Use Na Kare

Jyada kamane ke chakkar me apni site ko adse se itni bhi bhare ki daily readers kam hote jaye. Aur banti koshish me ek hi ad network ko use kare.

Aur jab kisi third party ki ad ke banner lagate hai tb us banner ki image size 100 KB se kam rakhe.

Sath me un ad network ko use na le jo pop up me ads ko show karti ho, aise me earning ho jati hai, lekin end me apke blog ka traffic hi down hota hai.

Some Ads Networks:

Achhi Hosting ka use kare

Google blogger platform ka service Google hota hai jisme server ki speed ko lekar koi bhi problem nahi hai.

Aur agar aap WordPress user hai to achhi hosting ko use me le. Waise to blogging me starting user shared hosting hi user me leta hai lekin agar traffic badhane lage to hosting plan change karna chahiye. Badiya Hosting kaise or kaha se le uski jankari yaha hai

Achhi Theme ka use kare

Apne blog par koi bhi theme ko lagane ke bad apne blog ki speed ko dekh le.

Blogger Template ke liye ye post dekhe –

Blog ki speed yaha click karke Google ke PageSpeed tool se dekh sakte hai.

google me page ki speed ko test kare

Widgets Kam Use kare

WordPress ho Ya Blogger dono hi Platform par hamare blog ke liye jo sabse acha future hai wo ya ki ham jo chaiye wo widget ki madad se add kar sakte hai apne blog me..

Widget add karne se hamari site ki jo functionality hai wo to bad jati hai par uske sath sath site ka loading time bhi bad jata hai.. to iska upai ye hai ki hame sirf wo hi widgets use karna chaiye jinki hamari site me jarurat hai or baki ke hata dena chaiye..

Ye Kuch Widget jo mene share kiye hai –

To Dosto ye the meri kuch tips jisse apki blog ki speed kafi tezz ho sakti hai, aur agar aap WordPress user hai to binkam ki plugins ko install nahi kare.

Agar apke pas me iske alawa bhi kuch tips hai to comments karke share kare.

Ye Bhi Pade:

Let's block ads! (Why?)

IFTTT

Put the internet to work for you.

Turn off or edit this Recipe

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.