New Blogger Blog Se Paise Kamane Me Kyo Fail Hota Hai

Online paise kamane ke bhut tarike hai, or blogging unme se ek sabse popular tarika hai ye to aap jante hi hoge. Mene HMH par phele hi bataya hai ki kaise blog banaye or kaise ham blog par ads laga kar paise bhi kama sakte hai.

"Blog banao, uspar post karo or ads laga kar paise kamao" ye jitna sunne me aasan lagta hai utna hai nahi.. or bhut se blogger yahi galti kar bethte hai. wo blogging se paise kamana aasan samaj lete hai fir jab unki koi imcome nahi hoti to niras ho kar blogging choadd dete hai.

bhut logo ka ye sabal hota hai or bhut logo ne mujse pucha tak hai ki me apne blog se paise q nahi kama pa raha hu ya me kya galti kar raha hu jo meri income nahi ho rahi ya bhut kam ho rahi hai.. isse trha ke bhut se sabal New blogger ke dimag me aate hai, un sabhi sabalo ka jabab aapko is post me milega.

New Blogger Blog Se Paise Kamane Me Kyo Fail Hota Hai

Blog se Paise naa kama pane ke kaaran

Kaaran 1: Apne Reader ke Bare Me Pata Nahi Hona

Agar aap ek blogger hai to aapko ye pata hona cahiye ki aapke reader kon hai aur woh kaha se ate hai. Ye kyo important hai Iske Liye aap In Question Ka Answer khud se hi puche.

  • Aapke Reader Kon hai ?
  • Aapke Reader ko Kiss type ke Content jada Pasand hai ?
  • Aapke Reader aapke content ko kiss time me jyada read karte hai ?
  • Aapke Reader Kaha se aate hai ?
  • Aapki site par kitne Der rukte hai ?

Upar ke question se aapke pata chl gaya hoga ki in question ka answer aapke reader hi de sakte hai. Chuki Aapke blog ka income aapke blog traffic par depend karta hai. Yadi aapke blog ka traffic acha hoga to aap acha paisa kama sakege. Aap india ke top bloggers ko hi dekh le! woh successfull isliye hai kyoki unko apne reader ke har ek task ke bare me pata hai. woh wese hi artical likhte hai jaisa ki unke reader cahte hai. kyoki unko pata hota hai ki unke reader unse kya cahte hai. ek exp. ko hi hum le lete hai

"Yadi aap ek hindi jokes blog ke founder hai aur aap uss par daily new new jokes ko publish karte hai agar aap ek din apne uss hindi jokes wale blog par Seo se related artical ko publish kar do to kya hoga"

Uss Seo wale artical se aapko koi benfit nahi milega kyoki waha par aapke sare reader jokes se related hai. kehne ka mtlab ye hai ki yadi aap apne reader aur unke pasand ko nahi jaan payege to aap paise kamane me fail ho jayege.

Jyadatar reader aapke artical ko free time me padhna Psand Karte hai. Aapko uss free time ko pata karne ki kosish kare aur Ussi free time me hi apne artical ko publish kare jisse aapko jyadad se jyada benfit milega. Aur aapke blog ka traffic bhi badiya hoga.

Apne blog ke visitor ki puri detail ham google analytics me dekh sakte hai.. Google analytics apne blog me kaise add kare uski jankari yaha hai.

Kaaran 2: Kabhi bhi Ek Plan Bana Kar Blogging Nahi Karna

Agar aapko kisi bhi business me successfull hona hai to aapko ek proper plan ki jarurat padhegi. Bahut se bloggers hai jo bina kisi plan ke blogging karna start kar dete hai aur kuch hin dino ke baad jab unko blogging se koi benfit nahi milta hai tab woh blogging ko Band kar dete hai.

Mai un sabhi new bloggers se bass yahi kehna cahuga ki blogging Me bahut paisa hai buss aapko usko lena aana cahiye. Jab bhi aap blogging me ane ki kosish kare to aap ek badiya se paln le kar aye. Aur uss plan ko har ek angle se mentain rakhe. Agar aap ek plan bana kar blogging karege to aap bahut hi jaldi blogging se bahut hi badiya paise kamana suru kar denge.

or jada jankari ke liye ye detail post jarur pade: Perfect Planning Ke Sath Popular Blog Kaise Banaye uski Puri Jankari

Aapko ye bhi pada hona chaiye:

Kaaran 3: Blog Ko Ek Business Ke Jaisa Nahi Dekhna

Bahut se bloggers blogging se paisa kamane me fail isliye hote hai kyoki woh blogging Ko seriously nahi lete hai. Woh blogging ko ek fun ki tarah se sochte hai. Agar aap blogging ko ek fun ki tarah sochte hai to aap blogging se paisa kamane ke bare me bhul jaye.

Pro bloggers blogging se jada paisa isliye Kamate hai kyoki woh apne blog ko ek busniess ki tarah dekhte hai. Aur woh apne blog me paisa aur time Dono invest karte hai. Yadi aap really apne blog se paisa kamana cahte hai to apne blog ko ek business ki tarah dekho. Aur apne blog ko seriously le. Apne blogging business ko top par lane ke liye Daily Hard work kare. Iske sath sath ye bhi kare jaise- Advertising, Promotion, Investment etc ye sab chize karne se aap apne blog se paisa kamane me Jaldi safal ho sakte hai.

Also Read: OLX or QUIKR se Paise kaise kamate hai Jane Hindi Me

Kaaran 4: Kabhi Affiliate Marketing Naa karna

Ye Ek Bahut hi Majar problem hai Jiski wajah se bloggers apne blog se paisa kamane me fail hote hai kyoki woh kewal ads network se hi paisa kamane ke bare me sochte hai Aur unpar hi depend rahte hai. woh apne ads network ko approved karne ke liye sab kuch karne ko tayiar rahte hai.

Woh ye sab isliye karte hai kyoki unko affiliate marketing ke bare me nahi pata hota hai. Affiliate Marketing sabhi ads network se bahut hi badiya hai aur Affiliate Markting se aap bahut hi achi income kar sakte hai. Jitna jyada time aap ads network Par dete hai Agar aap utna hi time affiliate marketing par dene lage to aap ads network se 2guna paisa affiliate marketing se kama sakte hai.

To me aapse ye khane chahuka ki Affilite marketing kya hai or wo kaise work karta hai wo bhi sikhe..

Kaaran 5: Aapne Blog Par Paisa Invest Nahi karna

Yadi aap apne blog business ko lekar seriously hai to aapko apne blog par kuch paise invest karne padhege. Yadi aap apne blog par kuch paise invest nahi karte hai to aapke fail hone ka Chance badh jata hai. 99% successfull bloggers blogging me isliye successfull hote hai kyoki woh apne blog ke bahut se jagah par paisa invest karte hai.

Yadi aap apne blog ko business mante hai to mere ek simple se question ka answer de ki "Aisa kon sa successfull businessman hai jo apne busniesss ko successfull banane ke liye ek bhi paisa nahi invest kiya ho" i think aisa koi nahi hoga.

Isliye apne blog par kuch paisa invest kare. mai aapko batata hu jaha par aap apne blog par paisa invest kare-

inke aalawa bhi aap jaha bhi lage inverst jarur kare apne blog me.. jisse aapko kuch na kuch faida jarur miloega.

Kaaran 6: Hmesa "Free Stuffs" Ko Hi Search karna

"Free" word new bloggers ke liye bahut hi main word rahta hai. Yadi kisi new bloggers ko koi free tool offer kare to woh bina kuch soche usko turart collect kar lega.

Bhut se aese tools hai jo free to nahi hai par jo hamare kaam ko bhut aasan kar dete hai free ke mukable.. to agar aap unme bhi investment kar sakte hai to jarur kare..

Kaaran 7: Content Marketing Ke Bare Me Nahi Jante Hai.

Bina promotion ke aap kisi bhi business me success nahi ho sakte hai. thik yahi formula blogging me bhi lagu hota hai. Jyada se jyada bloggers content marketing ke importent ko underestimates kar det hai Jo ki unke blogging me fail hona ka Main kaaran ban jata hai.

Yadi aap kisi pro bloggers se content marketing ke bare me puchege to woh yahi bolega ki uska 75% time uske content ke marketing karne me lagata hai aur only 25% uska time content ko likhne me lagat hai. Yaha par mai aapko ek baat ko clear kar dena cahta hu ki content marketing ka mtlab artical ko promotion karna hota hai.

Yadi aap content marketing nahi karte hai to aap kabhi bhi blogging me success Nahi ho payege aur bina blogging me success hue aap paise bhi nahi kama payege. Isliye yadi aap apne blog se badiya paisa kamane cahte hai to aap content marketing apne har ek post ka jarur kare.

Ye Jarur pade: New Blog Post ko Promote karne ke 15 Tarike

Last Word:

Maine un sabhi topic par cover karne ki kosish ki hai jinke wajah se new bloggers blogging me fail ho kar paisa Kamane me asafal hote hai. Yadi aapka koi old blog hai aur aap bhi abhi tak paisa kamane me fail hue hai to uper diye gaye kaaran aapke jarura kaam ayege.

Un kaarano par work karke unko solved kare. Yadi aap in sabhi problem ko solved karne ke baad bhi paisa kamane me fail ho rare hai to humko bataye. Mai aapko uss kaarano ko batoga jiske karan aap paisa kamane me fail hue hai. Inke alwa yadi aapko koi suggestion ya sawal hai to hmse comment box me puche.

Ye Bhi Pade:

Let's block ads! (Why?)

IFTTT

Put the internet to work for you.

Turn off or edit this Recipe

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.