Google Image Me Copyright Image kaise Download kare

Google Image Me Copyright Image kaise Download kare

Friends agar aapko kisi bhi image ki jarurat padti hai to aap Google me direct search kar lete hai, par kya aap jante hai kisi bhi image ko agar aap apne Blog/website ya apni kisi youtube video me use kar rahe hai to aap par copywright clam ho sakta hai..

Ham Google se Filter karke free image bhi download kar sakte hai, par Google se Free Image kaise Download kare, usse phele thoda ye jaan lete hai akhir ye copyright hota kya hai.

Copyright kya hota hai ?

Copyright ek trha se hack hota hai jisne wo chij banai (create ki) hai. Jese wo koi Video, Music, Image, Article kuch bhi ho sakta hai.. wo jisne banaya hai uspar uska adhikar hai.. ab agar aese me usko koi dusra usko use karega to wo chori khelayegi.. or jo uska owner hai wo clam karke usko delete bhi karwa sakta hai..

To ab aapko thoda idea to ho hi gaya hoga, ki copyright kya hota hai.. jisne jo chij banai hai uspar uska adhikar.

To ab baat aati hai, to image kaha se download kare, jo copyright naa ho..

Internet par sabhi chije paise me nahi milti ye to aap jante hoge, kuch chije hai jo free bhi mil jati hai.. tikh ussi trha Free Image bhi mil jayegi jo Free to use hoti hai or uska licence Creative Commons hota hai, yani ham usko bina copy right ke use kar sakte hai.

To ab aap ye bhi samaj gaye ki aapko jo image use karni hai wo creative commons wali image use karni hai jisko CC bhi bolte hai.

Aap High Quality Free Image in website se bhi download kar sakte hai.

Agar aap Google me search karte hai to aapko pata hoga, jitni bhi chije search me aati hai wo google ki nahi hoti, Q ki google sirf ek search engine hai or wo dusri site se hame content dikhata hai.. image bhi.. to aese me konsi image copyright hai or konsi free to use hai uska pata laga muskil hai..

Par ham Google search ki setting me thoda change karke free image ka aasani se pata laga sakte hai or usko bina kisi tension ke use kar sakte hai. to chaliye dekh lete hai google se free image ko kaise search karke download kare.

Google Image me Free Photo kaise search kare

Sabse phele to aapko jis kisi ki bhi image search karni hai, aap Google Image me search kar lijiye.

google image me free image search kare

Ab aapke samne jo bhi aapne search kiya hai uski images aa jayegi.. par yaha konsi copyright hai konsi free ya ham pata nahi kar sakte, or sabhi image search me aayegi..

Jese aap niche Image me dekhe, mene tomato ki image search ki to mere samne bhut sari image aagai.. Ab Free image ko filter karne ke liye aapko ye karna hai.

google me free image kaise filter kare jo copyright naa ho

  1. Tools par click kare
  2. Usage rights par click kare.
  3. Aapko Image kis kaam ke liye use karni hai or aap uska kya use karege wo select kar lijiye.. 4 option me se.

Usage right me jo 4 option hai unka kya matlab hai wo bhi samaj lijiye:

  • Labeled for reuse with modification : Agar aap Image ko use karna chate hai or usko edit bhi karna chate hai to aap ye select kare.. Image ko aap apne fayde ke liye use kar sakte hai.
  • labeled for reuse : Image ko aap apne fayde ke liye use kar sakte hai, par aap usko edit nahi kar sakte.
  • labeled for noncommercial reuse with modification : Image ko aap use kar sakte hai or chahe to usko edit bhi kar sakte hai, par aap usko apne fayde ke liye use nahi kar sakte.
  • Labeled for noncommercial reuse : Aap Image ko apne fayde ke liye use nahi kar sakte or naa image ko edit kar sakte hai.

To Friends, aap inme se apni jarurat ke hisab se select kar sakte hai, or agar aap Image ko Blog ya Youtube ya kisi bhi aese kaam ke liye use karna chate hai jisse aap paise kamane wale hai to aap starting ke 2 option me se koi ek select kare.

Mujse bhut logo ne ye sabal pucha tha ki kya Google image ko ham youtube video me use kare to kya uspar bhi copyright ho sakta hai, to uska jabab hai Haa.. Par agar aap Google se Free Image ko use karege fir chahe aap kahi bhi use kare koi problen nahi hogi, koi copyright nahi hoga.

Hope aapko ye jankari pasand aai hogi, or ab aap bhi google se koi bhi image ko use karne se phele filter jarur karege taki aage aapko kisi problem ka samna nahi karna pade..

Agar aapka koi bhi sabal ya sujab hai to aap comment karke puch sakte hai.

Aapko Post bhi jarur pasand aayegi:

Let's block ads! (Why?)

RSS Feed

hindimhelp

IFTTT

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.