Youtube ki Earning kam Q hui or Earning Kaise Badaye

Youtube ki Earning kam Q hui or Earning Kaise Badaye

Hello Youtubers, Ye Post unke liye hai jo Youtube par kaam karte hai ya karna chate hai, q ki abhi recently youtube me bhut kuch ho raha hai jisse youtube creator par bhut bhari pada hai unke kaam or unki earning par.. to ham is article me ussi ke ware me janege ki akhir kya karan hai jo youtube ki earning kam hui hai or youtube ne q apni policy me update kiya hai or janege kya update kiya.

Youtube ek aesa platform hai jaha aap apne talent ko video ke jariye share karke naam kama sakte hai or sath sath badiya paise bhi earn kar sakte hai.. HMH ki pichli post me bataya gaya tha youtube se kaise jada paise kamaye, agar aapne wo read nahi ki to aapko jarur read karni chaiye.

Agar aap abhi youtube par work kar rahe hai to aapne jo me batane wala hu wo aapne jarur mhesus kiya hoga.. abhi kuch mahino se youtube par jo video upload hone ki sankhiya hai wo bhut bad gai hai, har koi youtube par video bana bana kar upload kare ja raha hai.. aese me ho ye raha hai ki ache video ke sath sath faltu ke video bhi bhut jada upload ho rahe hai.

Agar aap youtube trending page dekhege to waha aapko 50 video me se adhe video to aese aapko dikh jayege jin video me kuch nahi hota, ek dam farji hote hai fir bhi trending me aa jate hai q ki wo unka title or thumbnail aesa dete hai ki log usko dekh kar uspar click kare.

Agar aapko Youtube SEO ki jankari nahi hai to aapko uske ware me pata hona bhi bhut jaruri hai.. Janiye Youtube SEO kaise kare Video par Jada Views lane ke liye.

Par aese me ho ye raha hai, jo acha content hai wo top par aa hi nahi pa raha hai or bhut log aese farji video daal daal kar unka badiya tarike se SEO karke paise kamaye ja rahe hai, iske liye youtube ne apni policy me ek bada badlab kiya hai.

Kya hai Youtube Policy me New Update?

Phele Youtube se paise kamane ke liye ye karna hota tha ki aap koi bhi apna banaya huaa ek video upload kare, or uske baad direct adsense ke liye apply kar sakte the.. par aese me ho ye raha tha log kuch bhi farji video upload kar kar ke adsense account banaye ja rahe the.. jisse jo video ache nahi hote unpar bhi ads aa rahe the.

Janiye kaise Video youtube par upload nahi kar sakte, taki aap ye galti naa kare ki aapke video bhi farji video ki list me aa jaye.

Ab adsense ke jariye agar youtube par paise kamana hai to aapke channel par 10,000 total views hona jaruri hai uske baad hi adsense ke liye apply kar sakte hai.. or ab apply karne ke baad youtube ki team aapki youtube channel ko check karegi or dekhegi ki aap kis type ke video upload kar rahe hai uske baad hi aap adsense use kar payege.

Youtube channel se Adsense kaise connect karte hai agar aapko nahi pata to uski jankari bhi site par di hui hai.

Youtube par earning kam hona ka karan

Youtube par earning kam hone ke sidha sidha karan hai advertiser ka youtube se boycutt karna, jiski baja se youtube ke pass ads hi nahi hai video par dikhane ke liye or uss baja se earning kam hui hai.

Jo Companya hai wo nahi chati ki unke ads aese video par dikhaye jaye jo farji video ho.. q ki wo paise de rahe hai to chate hai ki unke ads sahi jagha hi dikhaya jaye.. issi baja se abhi bhut si companyo ne youtube se boycutt kar liye hai.. or uska sidha aasar jo youtube par kaam kar rahe hai unki earning par padha hai.

Phele average ye tha 1000 views par 300-400 war ads aa jate the, par jabse badi badi companyo ne youtube par ads dena band kiye to youtube ke pass ab kam ads bache video par dikhane ke liye or ab bhut se youtubers ne bataya ki unko 1000 views par ab sirf 60-80 war hi ads aa rahe hai.. matlab adhe se bhi kam ho gaye hai.

Jo phele earning ho rahi thi, badi badi companyo ke jane ke baad adhi ho gai hai.. issi liye youtube ne ye update bhi kiya hai taki thoda control kiya jaye jo galat video daal rahe hai unke upar..

Jo Youtube par kaam kar rahe hai wo ab sirf ye ummid kar sakte hai ki jin companyo ne youtube ko boycutt kiya hai wo wapas aa jaye or firse apne ads youtube par dene lage.. par un companyo ki ye sart hai ki unke ads farji video par naa dikhaya jaye.. youtube uske liye work kar raha hai ab dekhte hai aage kya hota hai.

Agar aap youtube par kaam karte hai or aap ke video quality video hai to aapko tension lene ki jarurat nahi hai, par agar aap un logo me se hai jo kuch bhi farji video daal kar youtube se paise kama rahe the to ab aap ye samaj lijiye aapka time ab khatam hone wala hai..

ek website ke mutabik april month me youtube ko $1B ka nuksan huaa hai badi badi companyo ke boycutt karne par.. to ab youtube itni dhil nahi dega ki koi bhi youtube ka farji tarike se paise kamane ke liye use kar paye.

Hope ab aap samaj gaye hoge aapki youtube earning kam q hui hai or uska kya karan hai.. or youtube ne jo update kiya hai wo q kiya hai or wo kitna jaruri tha youtube ke liye or ye update kitna jaruri tha un creator ke liye jo mhenat karke badiya video banate hai.

Umid hai aapko ye jankari pasand aai hogi, agar aap youtube par kaam karte hai to aap apna experience comment karke jarur share kare or aapko kya lagta hai jo youtube ne apni policy me update kiya hai ki 10,000 views ke baad hi aap adsense se paise kama sakte hai wo sahi hai ya galat.

Let's block ads! (Why?)

Feed

hindimhelp

IFTTT

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.