Blog/website URL ko facebook par se unblock kaise kare?

Loot Offer 99% Offer

ज्यादातर न्यू ब्लोगर्स की ब्लॉग ट्राफिक फेसबुक से आती है, और ऐसे मे अगर फेसबुक आपके ब्लॉग को block करदे तो आपको ऐक बड़ी मुसीबत का सामना करना पड सकता है, फेसबुक ने spam फ्री फेसबुक के लिए स्पैम feature बनाया है, अगर फेसबुक पर कोई आपत्तिजनक पोस्ट करता है तो हम उसकी रिपोर्ट कर सकते हैं मतलब स्पैम कर सकते हैं. और फेसबुक उस पोस्ट को हटा देता है।

blog website URL ko facebook par se unblock kaise kare

कई बार आप फेसबुक पर बार बार ऐक ही लिंक सेंड करते हैं तो भी facebook पर आपका ब्लॉग block हो सकता है. कुछ लोग बेवजह स्पैम करते हैं आपकी पोस्ट मे कोई भी प्रोब्लेम ना हो फिर भी कुछ लोग अपने मजे के लिए उसे स्पैम करते हैं, और फेसबुक भी बिना सोचे समझे कई बार हमारी पोस्ट को स्पैम बोक्स मे डाल देता है, फिर वो पोस्ट ऐक स्पैम पोस्ट कहलाती है, अगर हम उस स्पैम पोस्ट को शेयर करते हैं तो हमारी आइडी भी फेसबुक द्वारा ब्लोक कि जा सकती है.

Facebook Account Block Q hoti hai और कैसे facebook account को ब्लाक होने से बचाए उसकी जानकारी HMH.pe शेयर की है वो भी जरुर पढ़े !

न्यू ब्लॉगर को इतना नोलेज नही होता कि fake spamming को रोक सके, सबसे ज्यादा प्रोब्लेम तब होती है जब कोई हमारे ब्लॉग की फेसबुक पर फेंक रिपोर्ट करते हैं, जब हम कोई ब्लॉग पोस्ट फेसबुक पर शेयर करते हैं तो कुछ लोग बेवजह डायरेक्ट ब्लॉग डोमेन को target करते हैं, पहले तो वो person हमारे ब्लॉग पर malicious हे इस तरह के गलत रिजन से फेसबुक को रिपोर्ट करता है. फिर फेसबुक हमारे ब्लॉग का रिव्यू किये बिना blog ko स्पैम घोषित कर देता हैं।

अगर इस तरह की फेक स्पैम रिपोर्ट से फेसबुक हमारे ब्लॉग को और पोस्ट को स्पैम मानले तो फिर आप अपने ब्लॉग कि कोई भी पोस्ट लिंक शेयर नही कर सकते हैं और आइडी भी कई बार ब्लोक हो जाती है। आप ही नही कोई भी आपकी ब्लॉग लिंक और ब्लॉग पोस्ट लिक फेसबुक पर शेयर नही कर सकता है. और आपने पहले से जो पोस्ट लिंक शेयर कर रखी है तो उसमे भी स्पैम होता है उस लिंक को कोई भी ओपन करता है तो उसमे लिखा होता है कि यह ऐक स्पैम लिंक है जैसे screenshot me hai.

facebook url block

अगर ऐसा न्यू ब्लोगर्स और जिसको इसके बारे में जानकारी नही होती उसके साथ यह होता है तो वो बंदा बहुत परेशान हो जाता है क्युकी 50% ट्राफिक फेसबुक पर से ही आती है।

कुछ दिनो पहले मेरे साथ भी यह हो चुका है. औऱ मेरी आइडी भी ब्लोक हो गई, इसलिए मे उस फेक स्पैम की रिपोर्ट भी नही कर सकता था.

तब मुझे दुसरे ब्लॉगर से हेल्प लेनी पडी. लेकिन मुझे प्रोब्लेम का सही सोल्यूशन नही मिला. अगर आपके ब्लॉग को भी फेसबुक ने ब्लोक किया है तो उसे में unblock करने के बारे में बताना चाहता हु. अगर in case future में आपके ब्लॉग की भी कोई फेक spam रिपोर्ट हो तो आप किसी से हेल्प लिए बिना अपने ब्लॉग को fb से अनब्लोक करवा सकते हैं.

अब आपको अपने ब्लॉग को फेसबुक कि नजर मे सही साबित करने के लिए उसको बताना होगा कि मेरे ब्लॉग मे या पोस्ट मे कोई इस तरह की चीज नही है जिससे फेसबुक उपयोगकर्ताओं को कोई परेशानी हो मतलब आपको फेसबुक को रिपोर्ट करनी होगी और बताना होगा कि आपने गलती से मेरे ब्लॉग को स्पैम लिस्ट मे रखा है।

इसके लिए फेसबुक ने ऐक पोर्टल बनाया है जहां आप अपने ब्लॉग वेबसाइट से रिलेटेड फेसबुक पर कोई प्रोब्लम है तो फेसबुक को बता सके और फेसबुक पर अपने स्पैम ब्लॉग को सही साबित कर सके. फिर अगर सही मे आपके ब्लॉग पर कोई स्पैम कन्टेन्ट नही होगा तो फेसबुक आपके ब्लॉग को स्पैम बोक्स से डिलीट कर देगा और फिर आप अपने ब्लॉग को facebook पर प्रमोट कर सकते हैं. सबसे पहले अपने फेसबुक अकाउंट पर लोग इन करे. फिर नीचे लिंक पर क्लिक करें.

Facebook Website or content Blocked

यह फेसबुक की official लिंक है, यहां पर आपको रिपोर्ट करनी होगी.

Spam URL ko unlock karne ke liye fb se report kare

अब आपको यहा तीन विकल्प दिखाई देगे इनमे से This is a website I own/promote सिलेक्ट करना है क्योंकि आप अपनी खुद की वेबसाइट को फेसबुक से unblock करवाना चाहते हैं।

Please explain why you think this was an error यहा पर आपको अपनी प्रोब्लेम के बारे में बताना है, मतलब फेसबुक पर लिंक शेयर करने पर जो error आता है. उसके बारे में लिखना है. फिर send पर क्लिक करना है. कुछ समय में फेसबुक आपके ब्लॉग का रिव्यू करेगा और आपके ब्लॉग वेबसाइट को फेसबुक पर से unblock किया जायेगा, फिर आप फेसबुक पर ब्लॉग वेबसाइट का प्रमोशन कर सकते हैं.

अगर आपको कही कोई परेशानी आये तो आप कोमेम्न्त करके पुच सकते है, और सबसे मैं बात जब आपकी url facebook से अनलॉक हो जाये तो यहाँ comment करके जरुर बताये की आपकी url भी अनब्लॉक हो गई है, ये जान कर हमें बहुत खुसी होगी.

Guest Author Bio: मेरा नाम नितेश कुमार(Nk) है, और मे ऐक हिंदी ब्लोगर हु. SolutionSoul.com हिन्दी ब्लॉग का owner हु.

Agar aapko bhi Guest Post karna hai to uski Jankari yaha hai.

Let's block ads! (Why?)

RSS Feed

hindimhelp

IFTTT

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.