10 Important Ranking Factor in Google SERP [2017 SEO]

10 Important Ranking Factor in Google SERP

Google me Top par rank kaise kare, ye sabal har ek website owner ke mind me hota hai, or hamesa wo ye jaanne ki kosis karta hai ki wo kya improvement kare jisse unki site Top result me aaye or wahi bani rahe, to agar aapke mind me bhi ye sabal gumta rheta hai to aap is post ko pura read kare.

Google me Top par kaise aaye or Kaise SEO ki madad se Top kare par phele post share kar chuka hu, par aaj iss post me thoda hatke baat karege, SEO + Google intelligence ka use karke kaise search me result aate hai.

Ye sayad aapko pata hoga, Google me kisi bhi result ko dikhane se phele 200+ chijo ko check kiya jata hai uske baad result show hote hai.

Ham Iss post me un 200+ ranking factors me se jo 10 sabse jada jaruri hai 2017 me unke ware me baat karege or janege kaise unki madad se post ko rank kara ja sakta hai.

Ranking Factor #1: Page Authority

Page Authority ko short me samje to jo aapki site ke page hai unki kya value hai, or ye jitni jada hoti hai utna hi Search Engines usko value deta hai.

Page Authority badane ka simple sa fanda hai aapko Page ko sahi tarike se manage karna hoga, usme sab kuch format me rakhna hoga, or jo bhi content aap usme use kare wo bhi ek flow me. jisme Image, Video, bagera ho.

Simple sabdo me kahu to aapko Page ki value badani hogi, iske liye aap apni site ke dusre page se unko link kare, or is page ko backlink bhi dilaye.

Ranking Factor #2: Link Relevancy | Backlink

Aap ye to jante hi hoge Backlink kya hai or wo kitni jaruri hai, or mene apni pichli post me ye bhi bataya tha High Quality Backlink kaise banaye.. par backlink banane ke sath sath uski relevancy bhi bhut jaruri hai.

Backlink se faida to milta hai, par jo link aapke page par aa rahi hai wo usse related nahi hogi to Google usko jada value nahi dega, isliye kosis kare aapka jo page hai usse related pages me hi link add kare.

Google ki abhi new update me bhi bataya gaya hai ki backlink kis trha se banaye, or jo Guest Post karte hai unke liye bhi warning di hai. Agar aap Guest post karte hai to aap Google Guest Post Guidelines jarur padhe.

Aapne Apne Blog ki post ko internal link bhi jarur karte hoge, usme bhi iss baat ka dhiyan rakhe jo link usse related ho sirf wo add kare.

Ranking Factor #3: Content Length

Agar aapko SERP par top karna hai to aapko long article likhna hoga, ye baat bhut se Top blogger ne servey karke kahi hai, or ye baat sach hai ki google me long content jaldi rank karta hai.

Long content ko jaldi rank karne ka karan ye hai ki Google ko samajne me aasani hoti hai ki jo wo page hai wo kis ware me hai.. par agar jada jankari nahi hogi or thoda bhut likha hoga to google tikh se samaj nahi pata ki page kis ware me hai, isliye wo unko jada jaldi rank nahi deta..

To aapko iss baat ka dhiyan rakhna hai ki Good length article likhna hai.

Ab aapke mind me ye sabal bhi aa gaya hoga, kitne sabd ka ek article likhe.. to ye depend karta hai, or aap isko iss trha se le ki aap jo bhi jankari de rahe hai wo puri ho or detail ke sath ho.

Aapko Length badane ke chakkar me ulti sidhi story add nahi karni hai, nahi to uska bhi nuksan ho sakta hai, wo me aapko agle point me bataoga. 😉

Ranking Factor #4: Content Detail | Content Relevancy

Aap koi Article likh rahe hai to usme aapko wahi jankari dena hai jo user ko chaiye, khene ka matlab aap aesa naa kare ki Title kuch or de, or content me kuch or likhe, Google aesa karne par aapki rank bhut kam kar sakta hai.

Example se samajte hai: Agar aapne Title diya hai "Website kaise Banaye" to aapko usme issi ki jankari dena hai, or iske aalawa agar aap kuch or jankari dege to naa user ko wo pasand aayegi or naa google ko.

Jesa ki mene pichle point me bataya Content ki length jitni jada hogi search me utni jaldi rank karega, par uske chakkar me aapko aesa bhi nahi karna hai ki kuch bhi likhte jaye jo kaam ka hi naa ho.

Jitni information ki jarurat hai utni deni hai, naa usse jada naa usse jada

Ranking Factor #5: Average Time Spent on Page

Ye abhi ke time ka sabse Important Ranking Factor hai, or agar aapne isko samaj liya to aap aasani se apni kisi bhi post ko rank kar sakte hai.

Aap Post likhte hai, Pura SEO ka dhiyan bhi rakhte hai or badiya post bhi likh dete hai. Iss trha aap Google ke first Page par to aa jayege, par agar aapko First position par aana hai to aapko apne page ka spent time badana hoga visitor ka.

Dusre sabdo me khe sakte hai aapko apne Page ka Bounce Rate kam karna hoga.

Jab bhi koi search result me click karke aapki site par aayega or aapki site par rukega to google ko lagega ki jo usko chaiye tha wo aapki site par hai or iss trha agar aap last me bhi hoge to aapki rank improve hogi.

par agar aap top par hai or koi aapki site par search me click karke aata hai uske turant baad aapke page ko close kar deta hai to isse google ko lagta hai jo uss user ko chaiye tha wo iss page par nahi hai or isse aapki rank down kardi jayegi.

To aapko iss baat ka achi se khayal rakhna hai, ki koi agar aapki site par aaye to wo aapki site par ruke, iske liye aap content ko jada se jada interesting banane ki kosis kare.

Bounce Rate aap Google Analytics ki madad se dekh sakte hai, iske aalawa bhi bhut kuch hai jo aap track ar sakte hai google analytics me.. agar aapne abhi tak google analytics apni site me add nahi kiya hai to aapko abhi karna chaiye.

Ranking Factor #6: Domain Authority

Sayad aapko iske ware me jada jankari naa ho, par me aapko bata du Domain Authority bhi ek important role lay kart hai Google SERP ranking me.

Domain Authority ko simple sabdo me khe sakte hai, hamari site ke domain ki value.. or ye lagbhag 40+ se jada chijo ko caluclate karne par aati hai.

Ye aapne dekha hoga, jo new site hai wo jaldi rank nahi par pati, or naa unki post jaldi index hoti hai uska karan yahi hai.

Aap wese Direct Search Page se Post ko submit kar sakte hai, par natural tarike se index ho wo jada acha rhata hai.

Iske liye aapko apni Site ko sahi tarike se manage karke rakhna hoga or hamesa apni quality ko acha rakhna hoga, jab aapki Domain Authority badegi.

Ranking Factor #7: Keywords ka sahi use

Keywords kya hai or kya Keyword density rakhni chaiye wo me phele hi bata chuka hu, or ye bhi ek important point hai jisko Google dekhta hai.

Aap jo bhi post likhe uske Title Tag me Keyword ko jarur add kare. iske sath sath jitni bhi important place hai jada aapko ye add karna hai waha bhi sahi se add kare.

Agar aapko On Page SEOki sahi jankari hai to aap Keywords ka sahi use aasani se kar payege.

Ranking Factor #8: Page Load Time

Kam Loading aaj ke time me bhut jaruri hai ye aap simple khud se samaj sakte hai, agar aap kisi site ko open karte hai or wo agar jaldi load nahi hoti to aap usko close kar dete ho..

Google bhi iss baat ka dhiyan rakhta hai ki jo uske user hai unko acha expriance mile, iske liye wo phele uss site ko dikhata hai search result me jo fast load hoti hai.

Website ki fast loading speed ke liye aap fast loading template use kare, iske sath sath mene kuch tips bhi share kiye hai site ki speed improve karne ki aap unko bhi follow kar sakte hai.

Ranking Factor #9: Responsive Design

Aap ye to jante hi hoge, jadatar user mobile ka hi use karte hai or mobile se aapki site ko open karte hai.. to unke liye aapki site mobile me sahi tarike se open ho uske liye aapko mobile friendly template use karna bhut jaruri hai.

Google iss baat ko bhi bhut series tarike se lata hai, ki agar koi user mobile se kuch search kar raha hai to unko jo result me site dikhaye wo mobile friendly ho.

Blogger Template Ko Mobile Friendly Kaise Banaye wo aap yaha read kar sakte hai, ya simple aap Mobile Friendly temple ko apne blog me upload kare.

Ranking Factor #10: Clean Site

koi bhi ho, saaf sutri chij sabko pasand aati hai or google bhi unme se ek hai, ab website kesi saaf sutri ko chaliye bata deta hu.

Website me kuch bhi faltu ki chije naa jo jinki site par koi jarurat hi nahi hai, jese kuch log acha design karne ke liye bhut kuch add kar dete hai, par naa wo jada kisi ko pasand aati hai or site ka load time badjata hai wo alag.

Site me Popup aana bhi user ko paresan karta hai, to iska dhiyan rakhe ki popups ads to kabhi naa lagaye or agar aap koi Email Subscribe Box ko popup me dikhate hai to puri site load hone ke baad wo open ho aesi setting kare.

Site me Ads to lagana padta hai income karne ke liye, par wo bhi itne jada na lagaye ki jo user hai usko samaj hi nahi aaye ki konsa ad hai or konsa content.. aese me bhi google aapki site ko naa pasand kar sakta hai.

RN Final Words

Agar aapko Google ki najar me acha banna hai or Google me apni post ko top rank dilana hai to aap iss baat ka dhiyan do ki aap har tarike se acha experience de apne visitor ko, isso Google khud wa khud aapki site ko promote karne lagega.

Agar aapko is point ke aalawa bhi koi point lagta hai, jisko Google jada Important deta hai to aap comment karke jarur bataye, or aapko meri batai gai ye jankari kesi lagi wo batana naa bhule..

Agar aapke Blogger Friends hai to aap unse iss post ko jarur share kare.. 🙂

Iss Topic par discussion ke liye aap HMH FB Group jarur join kare.

Let's block ads! (Why?)

RSS Feed

hindimhelp

IFTTT

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.